BANK का LOAN नहीं चुकाया तो पुलिस ने पत्नी को किया गिरफ्तार, आहत पति ने की आत्महत्या


रेवाड़ी: बैंक से लिया 1.44 लाख का लोन नहीं चुकाने पर कोर्ट द्वारा जारी गिरफ्तारी वारंट पर पत्नी की गिरफ्तारी से क्षुब्ध पति ने फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। घटना रेवाड़ी के गांव राजगढ़ की है। गिरफ्तारी के बाद सुसाइड की जानकारी से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया।
पुलिस मौके पर पहुंची तो लोगों के तीखे विरोध का सामना करना पड़ा। गांववालों की मांग पर रामपुरा थाना पुलिस ने भाड़ावास गांव चौकी इंचार्ज रेणू और हवलदार संदीप व एक अन्य पुलिसकर्मी के खिलाफ मृतक की पत्नी की शिकायत पर सुसाइड के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया गया।
रामपुरा थाना क्षेत्र के गांव राजगढ़ निवासी 58 वर्षीय अमरसिंह गांव में गोशाला चलाता है और उसकी पत्नी ने पंजाब नेशनल बैंक से 1 लाख 44 हजार रुपये का लोन लिया था। यह लोन अदा किए जाने को लेकर बैंक की तरफ से कई बार उसकी पत्नी निर्मला के नाम नोटिस भेजे गए, लेकिन परिवार की तरफ से लोन अदा नहीं किया गया। तत्पश्चात बैंक प्रबंधन ने अदालत में वाद दायर कर दिया और अदालत की तरफ से पुलिस को निर्मला को गिरफ्तार करके पेश करने के आदेश दिए गए।
अदालती आदेश के बाद गुरुवार को भाड़ावास गांव चौकी इंचार्ज रेणू, सिपाही संदीप कुमार व एक अन्य पुलिसकर्मी राजगढ़ पहुंचे और उन्होंने निर्मला को गिरफ्तार कर लिया। आरोप है कि इस दौरान पुलिस ने निर्मला के पति अमरसिंह के साथ अभद्र व्यवहार किया। पुलिस महिला को अपने साथ ले गई। गिरफ्तारी के बाद महिला को अदालत में पेश किया गया जहां से उसे जमानत मिल गई, लेकिन इसी बीच निर्मला के पति ने अपने घर में ही फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया।

Post a Comment

0 Comments