Cash Bean एप से भूलकर भी न लें Instant Loan, 30 दिन में ₹2500 के देने पड़ते हैं ₹3730


नई दिल्ली। इन दिनों सरकार की नाक के नीचे Instant Loan के नाम पर लूट खसोट का धंधा खूब फल फूल रहा है। Online Instant Loan उपलब्ध कराने वाले कंपनियां RBI और वित्त मंत्रालय के नियमों की धज्जियां उड़ा रही हैं।

आपको बता दें कि एक Review Content Blogger ने Cash Bean एप का रिव्यु करने और सत्यता जानने के इरादे से लोन लिया। लोन चुका देने के बाद Cash Bean की ओर से लोन देने के लिए कॉल आई तो उसने प्रोसेसिंग शुल्क ज्यादा होने और लोन की अवधि कम होने की शिकायत की तो कंपनी के कॉलर ने प्रोसेसिंग शुल्क कम करने और लोन की अवधि बढ़ाने की बात कह कर धोखे से लोन अप्रूव करा दिया।

जिसके बाद उसने कंपनी से इस धोखाधड़ी की शिकायत की तो कंपनी की ओर से 24 से 48 घंटे के अंदर समस्या के समाधान का आश्वासन दिया लेकिन कंपनी ने कोई कार्रवाई नही की। लोन चुकाने की समय सीमा 15 दिन थी। जिसके पूरे होने के बाद कंपनी के कॉलर लोन चुकाने के लिए दबाव बना रहे हैं।

कैश बीन ने जिसे धोखे से लोन अप्रूव कराया था वह वह धनराशि वापस करना चाहता है जो उसके खाते में भेजी गई है लेकिन कंपनी लोन न चुकाने के एवज में ₹57 प्रतिदिन का उस पर लगातार जुर्माना लगा रही है। स्वीकृत लोन की धनराशि 2500 रुपए थी। जिस पर 284 रुपये प्रोसेसिंग शुल्क, 52 रुपये GST, 39 रुपये ब्याज निर्धारित की गई। कंपनी ने 15 दिन के लिए यह लोन दिया था अर्थात 15 दिन बाद 2875 रुपये चुकाने थे।
धोखे से अप्रूव कराए गए इस लोन के संबंध में शिकायत भी की गई थी। कंपनी ने 24 से 48 घंटे में अपनी मूल धनराशि वापस लेने का आश्वासन दिया था लेकिन कपनी मूल धनराशि नही बल्कि जुर्माने सहित धनराशि लेने के लिए दबाव बना रही है यानी कंपनी 30 दिन के लिए 2500 रुपये के दिये गए लोन पर 1230 रुपये कमाना चाहती है जो RBI और वित्त मंत्रालय के नियमों का खुला उल्लंघन है। 

Post a Comment

0 Comments