एटा: Hacker ने Facebook अकाउंट HACK कर व्यापारी के मित्रों से मांगे पैसे, जानिए फिर क्या हुआ


अमन पठान
एटा। Online ठगी और Hacking की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है। आज एटा जिले के मारहरा में Online ठगी और Hacking का एक मामला प्रकाश में आया है। हैकर ने बर्तन व्यापारी का Facebook Account हैक कर लिया और मैसेंजर पर व्यापारी के मित्रों से इमरजेंसी हेल्प के नाम पर पैसे मांगना शुरू कर दिए।

मारहरा के बड़ा बाजार में अश्वनी बर्तन भंडार के मालिक अश्वनी गुप्ता उर्फ हरिओम का फेसबुक अकाउंट आज सुबह हैकर ने हैक कर लिया और मैसेंजर पर व्यापारी के मित्रों से इमरजेंसी हेल्प के नाम पर पैसे मांगना शुरू कर दिए। हैकर ने करीब एक दर्जन लोगों से इमरजेंसी हेल्प के नाम पर 15-15 हजार रुपये मांगे।

आपको बता दें कि हरिओम गुप्ता के एक संपन्न परिवार से हैं। इमरजेंसी के नाम पर मैसेंजर के जरिये 15 हजार रुपये मांगने पर कुछ लोगों को शक हुआ और उन्होंने हरिओम गुप्ता की खैरियत लेने के लिए कॉल की तो हैकिंग का मामला सामने आ गया। हरिओम गुप्ता ने मामले को संज्ञान में लेते हुए अपने फेसबुक मित्रों को त्वरित सतर्क किया। जिस कारण कुछ लोग ऑनलाइन ठगी का शिकार होने से बच गए।

आपको बता दें कि व्यापारी के चार मित्र हैकर के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने जा रहे थे। समय रहते व्यापारी की कॉल और मैसेज उन तक पहुंच गया जिस कारण वह ऑनलाइन ठगी का शिकार होने से बाल बाल बच गए। व्यापारी ने मामले में एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया को शुरू कर दिया है।

Post a Comment

0 Comments